Wednesday, February 18, 2009

खौफ्फ़ लगता है ...

खुदा से डरते हो तो थोड़ा और डरो ,
और नही डरते तो दोस्ती की इबादत करो ,
एक उमर बाद मिले कुछ दोस्त जो थे दोस्त से बढ़कर ,
जो रहते थे घर में कम और दिल में ज़्यादा ,
जिनके साथ पी मैंने सुबह की चाय और रात की हस्सी ,
जो न थे मेरे रिश्तेदार , ना मेरे हमदम ,
पर बन गए जो मेरे दिल की धड़कन ...
आज एक उमर गुज़र सी गई है ,
और याद नही जाती उनकी जो थे करीब दिल के ,
किसी के चेहरे की रौनक याद है , किसी की प्यारी हस्सी ,
और कोई थी ही इतनी हसीं की हसीना लगती थी ,
कोई इतनी समझ्धार की सबको लेकर चले साथ ,
तो किसी में बचपना भरा हुवा ,
कहीं तेज़ हवा का झोंका था , तो कोई मस्त मौला था ,
कोई चीनी की तरह घुल गया दोस्ती में ,
और कहीं कोई पिट भी गया प्यार में ,
कुछ तो शादी केर के निकल लिए ,
तो किसी ने तलाश लिया जीवन साथी ,
कहीं पर कोई गाना किसी की याद दिला देता है ,
तो कहीं सिनेमा का साथ है ...
पर जो बात इनमे में है वोह है नही कहीं ,
वोह रात को २ बजे चाय बनाना ,
भाई में बनाता हूँ तुम बैठो ,
और छोड़ आएगा दीपक सुबह ७ बजे ,
वोह अँगरेज़ देख के सलीम फेंकू को याद करना ,
तो कहीं अपने सैफ का स्टाइल ,
वोह न फ स के लंबे सफर ,
नही भूलती है मुझे सुबह ४ बजे की गपशप ,
न भूलती है सुबह ६ बजे खाना हल्का फुल्का खाना ,
और न ही भूलती है वोह डरावनी रात का बाना ,
तो याद है दीपक जी के घर का हवन ,
कहीं कुछ नही भूला है यह लड़का ,
जाने तू या जाने ना देखकर आया था साथ तेरे ,
और आज तक तू साथ है मेरे ,
चाहे जाने तू या जाने ना ,
कहीं ऐसा न हो की में भूल जाऊँ ,
वोह लम्बी लम्बी ई-मेल के सिलसिले ,
वोह पेट्रोल पम्प के किस्से ,
वोह सी सी दी की काफ़ी ,
और टर्मिनल की चाय ,
कहीं भूल न जाऊँ में ,
वोह लम्बी बातें , वोह लंबे सफर ,
वोह उमर से ज़्यादा घेहरी यादें ,
वोह मुझ से ज़्यादा में ....
खौफ्फ़ लगता है की कहीं भूल न जाऊँ में ,
कहीं भूल न जाए तू ...
कहीं हम भूल न जाए एक दूसरे को ...
डर लगता है दोस्त मेरे ....


7 comments:

  1. हिन्दी चिट्ठाजगत में आपका हार्दिक स्वागत है. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाऐं.

    ReplyDelete
  2. आपके प्रोत्साहन के लिए शुक्रिया , पर में बहुत समय से लिख रहा हूँ । कभी भी यह नही पता था की इतने कद्रदार है हिन्दी भाषा के इधर । मेरी और कवितायेँ आती रहेंगी ।

    ReplyDelete
  3. दोस्ती के अहसास की सुंदर अभिव्यक्ति. स्वागत.

    ReplyDelete
  4. ब्लोग जगत मे स्वागत
    शुभकामनाएं
    भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है।
    लिखते रहि‌ए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
    कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
    मेरे द्वारा संपादित पत्रिका देखें
    www.zindagilive08.blogspot.com
    आर्ट के लि‌ए देखें
    www.chitrasansar.blogspot.com

    ReplyDelete
  5. khauff lagta hai . aur lagna bhi chaiye ... is dosti ki kadi der kadi alag ho rahi hai aur yaadein dil mein jali ja rahi hai . agar poori dosti per sab kisso ko kavita mein bayaan na kiya to adhoori reh jayegi zindagi

    ReplyDelete
  6. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  7. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete